NewsSports

किस्मत ने दिया स्कॉटलैंड को दगा, विंडीज ने किया वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई |

88Views

दो बार की वर्ल्ड कप चैम्पियन विंडीज ने 2019 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उसने स्कॉटलैंड को 5 रन से हराकर क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। दूसरी फाइनलिस्ट टीम अभी तय नहीं है। इसके लिए जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड रेस में हैं। फाइनल खेलने वाली दोनों टीमें अगले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

जिम्बाब्वे की राजधानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में सुपर सिक्स के आखिरी मैच में बुधवार को विंडीज और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला हुआ। स्कॉटलैंड के पास इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका था।

सुपर सिक्स के आखिरी मैच में स्कॉटलैंड ने विंडीज को महज 198 रन पर समेटकर उलटफेर की उम्मीद भी जगाई। पर बारिश के कारण वो अपनी उम्मीदों को अंजाम तक नहीं पहुंचा सका।विंडीज की टीम 48.4 ओवर में 198 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसमें एविन लुईस (66) और मार्लोन सैमुअल्स (51) ने फिफ्टी लगाई। पर बाकी बैट्समैन नाकाम रहे। क्रिस गेल  और शाई होप तो खाता भी नहीं खोल सके।

199 रन के टारगेट का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड ने 35.2 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन बना लिए थे और वो आसान जीत के करीब दिख रही थी। लेकिन इसके बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोकना पड़ा।बारिश की वजह से जब मैच रूका तब स्कॉटलैंड को जीत के लिए आखिरी 14.4 ओवर में 74 रन बनाने थे। उसकी पोजिशन देखकर ये कोई मुश्किल नहीं लग रहा था। लेकिन बारिश की वजह से उनका सपना टूट गया। 125/5 के स्कोर पर मैच रोक दिया गया।जब मैच रूका उस वक्त स्कॉटलैंड डकवर्थ लुइस नियम के तहत टारगेट से 6 रन दूर था। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत विंडीज ये मैच 5 रन से जीत गई। इस हार के साथ ही स्कॉटलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

Nikita Wagde
the authorNikita Wagde

Leave a Reply