EntertainmentNews

कौन हैं डांस कर इंटरनेट पर छा जाने वाले अंकल जी?

68Views

परिवार में या फिर किसी दोस्त की शादी में डांस तो आपने भी कभी न कभी जरूर किया होगा, लेकिन बहुत कम  होता है कि घर की एक शादी में  लेडीज संगीत के दौरान किया गया डांस इंटरनेट पर लोकप्रियता के रिकॉर्ड तोड़ने लगे.

डांस भी ऐसा कि जिसने देखा उसका दिल खुश हो गया और इस अपने दोस्तों के साथ शेयर करने से नहीं रोक सका. अगर आपने अभी तक ये मजेदार डांस नहीं देखा तो सबसे पहले गोलमटोल दिखने वाले इस अंकल जी का ये शानदार डांस देख लीजिए.ये  डांस आजकल सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से लोकप्रिय हो रहा है. फेसबुक से लेकर व्हाट्सऐप पर हर कोई इस अंकल जी के ठुमके का दीवाना

उनके करीबी दोस्त कमलेश सेन ने हमें बताया कि जब ये वायरल विडियो उनके पास कहीं से पहुंचा तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि डब्बू भैया अचानक इतने मशहूर हो चुके हैं.

संजीव ने हमें बताया कि डांस का शौक तो उन्हें बचपन से ही है लेकिन उन्होंने कभी औपचारिक तरीके से डांस सीखा नहीं है. अस्सी के दशक में भोपाल में आयोजित होने वाले मध्यप्रदेश डांस कंपटीशन में संजीव लगातार तीन साल विजेता रहे. 1998 तक वह लगातार स्टेज परफॉर्मेंस भी करते थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने स्टेज परफॉर्मेंस करना बंद कर दिया और अब सिर्फ पारिवारिक कार्यक्रमों में ही शौकिया डांस करते हैं.

गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती उनके पसंदीदा कलाकार हैं जिनके डांस की कॉपी करना उन्हें पसंद है. किशोर कुमार उनके पसंदीदा गायक हैं. अचानक मिली इस शोहरत से डब्बू जी भी हैरान हैं, लेकिन उन्हें भी पता नहीं कि शादी में आए किस मेहमान ने ये वीडियो शूट करके सबसे पहले इंटरनेट पर डाल दिया.

हो रहा है. ‘मय से ना मीणा से न साकी से, दिल बहलता है मेरा आपके आ जाने से’ गाना जिस पर ये अंकल जी डांस कर रहे हैं खुदगर्ज फिल्म का है जो 1987 में रिलीज हुई थी.

संगीतकार राजेश रोशन की बनाई धुन पर फिल्म में गोविंदा ने डांस किया था, लेकिन अंकल जी का मदमस्त डांस देखकर तो लोग कह रहे हैं कि ये तो गोविंदा से भी शानदार है. फेसबुक पर ही इस डांस को लाखों लोग देख चुके हैं.

गोविंदा के डांस पर हुए लोकप्रिय

लोगों को यकीन नहीं होता कि गोलमटोल और थुलथुल से दिखने वाले अंकल जी, जिनकी तोंद भी निकली हुई है- वो इतना शानदार डांस कर सकते हैं. वायरल टेस्ट के लिए हमने इस व्यक्ति को खोज निकाला.

अपनी अदाओं से गोविंदा को मात करने वाले इस शख्स का नाम है संजीव श्रीवास्तव, जिन्हें लोग प्यार से डब्बू जी के नाम से बुलाते हैं. संजीव श्रीवास्तव उर्फ डब्बू जी मध्य प्रदेश में  विदिशा के रहने वाले हैं और फिलहाल भोपाल के भाभा इंजिनियरिंग रिसर्च इंन्स्टीट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक्स के असिस्टेंट प्रोफेसर हैं.

साले की शादी में किया था डांस

ये डांस उन्होंने 12 मई को ग्वालियर में अपने साले कुशाग्र श्रीवास्तव की शादी में किया था. साथ में जो महिला दिख रही है वो उनकी पत्नी अंजली श्रीवास्तव हैं. जब से ये डांस इंटरनेट पर हिट हुआ है तब से संजीव श्रीवास्तव के पास देश विदेश से फोन लगातार फोन आ रहे हैं. वो  लगातार टीवी चैनल्स को इंटरव्यू देने में भी व्यस्त हैं.

Nikita Wagde
the authorNikita Wagde

Leave a Reply