News

तीन दिन में एयरफाेर्स का दूसरा एयरक्राफ्ट क्रैश, इंजन फेल होना बताई जा रही हादसे की वजह

95Views

इंडियन नेवी का तीन दिन में दूसरा एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। गुरुवार को एक रिमोटली पायलटेड एयरक्राफ्ट (आरपीए) ने गुजरात के पोरबंदर से उड़ान भरी। कुछ देर बाद सुबह 10 बजे प्लेन बेस के पास क्रैश हो गया। प्लेन क्रैश की वजह इंजन फेल होना बताई जा रही है। बता दें कि एक हॉक एयरक्राॅफ्ट मंलवार को झारखंड के जमशेदपुर में क्रैश हुआ था। हादसे में पायलट जख्मी हो गया था।

बोर्ड ऑफ इंक्वायरी बैठाई जाएगी: नेवी स्पोक्सपर्सन
नेवी स्पोक्सपर्सन ने ट्वीट किया, “इंडियन नेवी का अनमैन्ड एरियल व्हीकल हेरोन आज सुबह टेकऑफ के कुछ समय बाद क्रैश हो गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। प्लेन क्रैश के कारणों को जानने के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी बैठाई जाएगी।

पहले हादसे में पायलट ने जान जोखिम में डालकर गांव को बचाया था
पश्चिम बंगाल के कलाईकुंडा एयरबेस से मंगलवार को एडवांस जेट ट्रेनर (एजेटी) हॉक एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। एयरक्राफ्ट झारखंड-ओडिशा बॉर्डर पर महुल डांगरी के पास स्वर्णरेखा नदी में क्रैश हो गया था। हादसे के समय विमान महुलडांगरी गांव के ऊपर उड़ रहा था। ट्रेनी पायलट अरविंद अभिषेक जोशी (30) ने प्लेन में खराबी आने के बाद गांव को बचाने के लिए उसका रुख स्वर्णरेखा नदी की ओर कर दिया था। हवा में ही प्लेन में आग लगने के दौरान अभिषेक ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई थी। नीचे गिरते समय उसे गंभीर चोटें आईं थीं। एयरफोर्स के मुताबिक, घटना की जांच के लिए एक कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बिठाई गई है। हादसे की वजह पता नहीं चल पाई है।

Mehul Rahangdale
the authorMehul Rahangdale
Editor

Leave a Reply