News

देश में जंगलराज जैसे हालात : रघु ठाकुर ठाकुर ने पत्रकार साथियों से साझा किए अपने विचार

112Views

भिण्ड। प्रदेश में खनन माफिया के हाथ सरकारी संरक्षण में दूर-दूर तक फैल चुके हैं। सत्तापक्ष के कई विधायक व पदाधिकारी इसमें संलिप्त हैं। इन माफियाओं व अपराधियों की खबरें दने वाले पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं और वह मारे जा रहे हैं। प्रशासन पंगु बना हुआ है। इनकी सुरक्षा की चिंता सरकार को नहीं है। देश मैं जंगल राज के हालात है। यह बात समाजवादी चिंतक व विचारक एवं लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक श्री रघु ठाकुर ने भिण्ड प्रवास पर शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में भिण्ड सर्किट हाउस पर पत्रकार साथियों से चर्चा के दौरान कहीं। श्री ठाकुर ने कहा कि पिछले दिनों भिण्ड में पत्रकार संदीप शर्मा की खनन माफिया के द्वारा ट्रक से कुचल कर हत्या कर दी गई थी। क्योंकि पत्रकार संदीप शर्मा के द्वारा इन खनन माफियाओं की खबर चलाई गई थी। जिसके बाद संदीप शर्मा के द्वारा अपनी सुरक्षा की मांग कई अाला अधिकारियों से की थी। पर खनन माफियाओं को अधिकारियों के खुले संरक्षण के चलते उन्हें सुरक्षा उपलब्ध नहीं हो सकी, जिसके चलते उनकी हत्या हो गई और हत्या मैं संलिप्त खनन माफियाओं और माफियाओं को संरक्षण देने वाले अधिकारी आज भी खुलेआम घूम रहे हैं। सरकार के द्वारा पत्रकार संदीप शर्मा की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा की थी परन्तु सीबीआई जांच का क्या हुआ अभी तक कुछ नहीं पता। इससे यह लगता हैं कि यह सरकार खनन माफियाओं के इसारे पर कार्य कर रही है। लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी यह मांग करती है कि पत्रकार संदीप शर्मा की हत्या की जांच उच्च न्यायालय के सीनियर न्यायाधीश से कराई जाये। जिससे संदीप शर्मा के परिजनों को इंसाफ मिल सके।

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर श्री ठाकुर ने कहा कि लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी वैचारिक विकल्प के लिए कार्यक्रम आधारित तालमेल की पक्षधर है। इस लिये प्रदेश अध्यक्ष श्री श्यामसुंदर सिंह यादव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है। प्रत्याशियों के नाम की सिफारिश केंद्रीय संसदीय बोर्ड को यही कमेटी भेजेगी। तथा छत्तीसगढ़ में तालमेल व प्रत्याशी चयन के लिए बनी समिति का अध्यक्ष श्री अशोक पण्डा जी को चयनित किया गया है।
श्री ठाकुर ने मीडिया के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी समाजवादी नेता डॉ राम मनोहर लोहिया को भारत रत्न देने और गोवा एयरपोर्ट का नाम डॉ लोहिया के नाम पर करने की मांग करती है। डॉ लोहिया ने आजादी के आन्दोलन में आजाद रेडियो का संचालन किया। उनके गिरफ्तार होने के बाद ब्रिटिश सरकार ने उन्हें भारी यातनाएं दीं। गोआ की पुर्तगाली गुलामी से आजादी का आन्दोलन लोहिया की सभा से ही शुरू हुआ था। इसी दौरान पुर्तगाली पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाला गया था।
फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट के द्वारा खरीदने पर श्री ठाकुर ने कहा कि फ्लिपकार्ट को वालमार्ट के द्वारा एक लाख 30 हजार करोड़ रुपये में खरीद लिया गया है। देश के 13 लाख करोड़ रुपये का देशी फुटकर व्यापार इससे विपरीत रूप से प्रभावित होगा। भारत सरकार ने इस खतरे से निपटने के उपायों पर विचार भी शुरू नहीं किया।
श्री ठाकुर ने जीएसटी कर की चोरी पर बोलते हुए कहा कि मीडिया के अनुसार 34 परसेंट कंपनियों ने 34 हजार करोड रुपए की जीएसटी कर की चोरी की है यानी इतनी राशि को दवा लिया है। पार्टी सरकार से मांग करती है कि इन कर चोरों के नाम मय चित्रों के सार्वजनिक रूप से प्रकाशित किए जाएं ताकि देश इन कर चोरों के बारे में जान सकें तथा इनके पासपोर्ट भी जप्त किए जावें। ताकि विजय माल्या या नीरव मोदी जैसे यह लोग देश छोड़कर न भाग सकें। पत्रकार वार्ता में श्री रघु ठाकुर जी के साथ, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शंभूदयाल बघेल, प्रदेश महासचिव निसार कुरेशी, प्रवक्ता असगर खान आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।
श्री बघेल एवं पत्रकार शर्मा के यहां किया शोक व्यक्त- श्री हरिराम बघेल के बेटे का 20 अप्रैल को दुर्घटना में निधन हो गया था पत्रकार श्री संदीप शर्मा की पिछले दिनों खनन माफियाओं के द्वारा हत्या कर दी गई थी इनके निवास स्थान पर जाकर लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक श्री रघु ठाकुर ने शोक व्यक्त किया।

Nikita Wagde
the authorNikita Wagde

Leave a Reply